Ad1

"महर्षि मेंहीं सत्संग सुधा सागर"ओडियो प्रवचन फ्री में डाउनलोड करें।

सत्संग सुधा सागर एवं धम्मपद फ्री डाउनलोड

    प्रभु प्रेमियों ! सत्संग ध्यान के इस प्रवचन सीरीज में आपका स्वागत है। आइए आज जानते हैं कि सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के 415 से भी ज्यादा प्रवचन हैं । जिसे मैंने अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है। उस आवाज के रिकॉर्ड को मैं इस ब्लॉग पेज में दे रहा हूं

सत्संग में विराजित गुरुदेव
सत्संग में विराजित गुरुदेव


प्रवचन लोड करने का नमूना

   गुरु महाराज के प्रवचन का ऑडियो आप अपने मोबाइल में, कंप्यूटर में या जो भी डिवाइस से आप देख रहे हैं, उसी में डाउनलोड करने के बाद सुन सकते हैं। वह प्रवचन कहां का है ? क्या है सारा डिटेल भी उसी में है । जिस साइड पर यह सारे प्रवचन उपलब्ध हैं, उसपर  जाने के लिए आप     यहां क्लिक     करके पहुंच सकते हैं। यहां क्लिक करते ही आप निम्नलिखित तस्वीरे जैसे पेज पर पहुंच जाएंगे । वहां पर अपना मन पसंद प्रवचन चुने और उसे डाउनलोड करके सुने। तस्वीर देखें-

डाउनलोडिंग पेज चित्र
डाउनलोडिंग पेज चित्र

डाउनलोड करने के लिए आप निम्न चित्र को देखें। इस चित्र में जहां डाउनलोड लिखा है उसी जगह या स्थान पर आप दबाएं । दबाते ही आपके डिवाइस में प्रवचन डाउनलोड हो जाएगा। जहां दबाना है उसका चित्र देखें।
सहायक चित्र।
सहायक चित्र

अब आप अपने डिवाइस में जहां डाउनलोड हुआ है, वहां जाकर करके, उनमें से जो प्रवचन सुनना है, उसे सुनें। यहां मैं आपको बताना चाहता हूं आप एक साथ कई प्रवचन डाउनलोड करके फिर जिसे सुनना चाहे उसे सुन सकते हैं। पढ़ने के लिए आपको इसी ब्लॉग में जो प्रवचन है। उसको पढ़ें। उसको पढ़ने के लिए इस ब्लॉग में जो सर्च बॉक्स है, वहांं सर्च करें । एस के बाद  प्रवचन नंबर दिया हुआ है । तो जो प्रवचन आप को पढ़ना है । वह प्रवचन सर्च करके आप पढ़ सकते हैं । जय गुरु महाराज।

प्रवचन डाउनलोड करके सत्संग ध्यान के प्रचार प्रसार के लिए कुछ दान अवश्य करें। दान करने के लिए हमारा SBI अकाउंट नंबर और IFSC कोड निम्नांकित है--
A/c no-  36473084838
IFSC  :  SBIN0008957
हैं, यह खाता वरुण मंडल के नाम से है। जो मोक्ष-प्रयंत चलने वाले  सत्संग ध्यानाभ्यास में लगातार ध्यानाभ्यास कर रहे हैं। और सत्संग-ध्यान का इंटरनेट केेेेे माध्यम से प्रचार प्रसार करते हैं।


डाउनलोड यहां से करें।

      गुरु महाराज के 400 से भी ज्यादा प्रवचनों का ऑडियो डाउनलोड करने के लिए      यहां दबाएं।      यहां दबाते ही आप उस पेज पर पहुंच जाएंगे । जहां से गुरु महाराज के प्रवचनों को अपने डिवाइस में बहुत जल्दी  डाउनलोड कर लेंगें। यह मात्र पौने GB के अंदर ही हो जाएगा। इसलिए सभी प्रवचनों को अवश्य लोड कर लें और यथा समय अपनी इच्छा अनुसार इसका श्रवण पाठ सुनकर जीवन को उत्तमोत्तम बनाए।

      प्रभु प्रेमियों ! गुरु महाराज के प्रवचन के साथ अब  भगवान बुद्ध वचन 'धम्मपद' भी ऑडियो बुक में उपलब्ध उपलब्ध है । उसे डाउनलोड करने के लिए        यहां दबाएं।


डाउनलोड करने के लिए कुछ टिप्स


        उपर्युक्त लिंक पर दबाने के बाद भी जिनको प्रवचन डाउनलोड करने में दिक्कत है वह निम्नांकित वीडियो देखें। वीडियो देखने के लिए चित्र पर दबाएं।


गुरु महाराज के तथा अन्य सत्संगी साधकों के भी पुस्तक इस निम्नांकित लिंक पर उपलब्ध है।
     गुरु महाराज के सभी पुस्तकों को एक साथ डाउनलोड करने के लिए ।        यहां दबाएं।
 
     इसके बावजूद अगर किसी प्रकार का दिक्कत है तो आप हमें कमेंट करें। कोई प्रश्न है, कोई सवाल है उसके लिए भी आप कमेंट कर सकते हैं। दान करनेवाले अगर बात करना चाहे, तो 7547006282 पर दिन के 2 बजे के पहले और 12 बजे के बाद फोन करें।
"महर्षि मेंहीं सत्संग सुधा सागर"ओडियो प्रवचन फ्री में डाउनलोड करें। "महर्षि मेंहीं सत्संग सुधा सागर"ओडियो प्रवचन फ्री में डाउनलोड करें। Reviewed by सत्संग ध्यान on 12/24/2017 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

प्रभु प्रेमियों! कृपया वही टिप्पणी करें जो सत्संग ध्यान कर रहे हो और उसमें कुछ जानकारी चाहते हो अन्यथा जवाब नहीं दिया जाएगा।

संतमत और बेदमत एक है, कैसे? अवश्य जाने

     प्रभु प्रेमियों ! सत्संग ध्यान के इस प्रवचन सीरीज में आपका स्वागत है। आइए आज जानते हैं-सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज ने यह सि...

Ad

Blogger द्वारा संचालित.