Ad1

Ad2

S414, सच्चे सद्गुरु की पहचान कैसे करें? --सद्गुरु महर्षि मेंहीं

     प्रभु प्रेमियों ! सत्संग ध्यान के इस प्रवचन सीरीज में आपका स्वागत है। आइए आज जानते हैं-सच्चे सद्गुरु की पहचान कैसे करें?  इस विषय पर सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के यह प्रवचन बहुत ही अच्छा है । प्रवचन पढ़ने के पहले आइए गुरु महाराज का दर्शन करें-

ध्यानस्थ गुरुदेव
ध्यानस्थ गुरुदेव



     S414, प्रभु प्रेमियों ! संतमत सत्संग के महान प्रचारक सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के हिंदी प्रवचन संग्रह "महर्षि मेंहीं सत्संग सुधा सागर" के प्रवचन नंबर S414 अर्थात यह प्रवचन केवल शांति संदेश अप्रैल 1990 ईस्वी के अंक में प्रकाशित है किसी अन्य पुस्तकों में नहीं । इसमें  बताया गया है कि ईश्वर-परमात्मा की भक्ति कैसे करें, जिससे सभी कष्टों से  छुटकारा हो जाए । इस बात की सही जानकारी सद्गुरु से ही हो सकती है लेकिन आजकल सद्गुरु के नाम पर भी बहुत से लोग  गुरुगद्दी पर बैठ जाते हैं लेकिन वह सही मायने में गुरु के योग्य नहीं होते हैं । इसकी पहचान कैसे हो? इसके लिए गुरु महाराज का यह प्रवचन है । तो आइए इसके बारे में अच्छी तरह जानने के लिए इस प्रवचन को पूरे मन से पढ़ें, सुने।

प्रवचन परिचय
प्रवचन परिचय

प्रवचन चित्र एक
प्रवचन चित्र एक

प्रवचन चित्र दो
प्रवचन चित्र दो

प्रवचन चित्र 3
प्रवचन चित्र 3

प्रवचन चित्र समाप्त
प्रवचन चित्र समाप्त

     प्रभु प्रेमियों ! आप लोग इन प्रवचन चित्रों के माध्यम से गुरु महाराज के प्रवचन को पढ़ा और आप अच्छी तरह समझ गए होंगे कि गुरु किसे बनाना चाहिए ? इतनी जानकारी के बाद भी अगर आपके मन में किसी प्रकार का शंका या कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करें और नीचे का वीडियो जो इसी प्रवचन का पाठ है इसे भी देख सुन ले।


S414, सच्चे सद्गुरु की पहचान कैसे करें? --सद्गुरु महर्षि मेंहीं S414, सच्चे सद्गुरु की पहचान कैसे करें?  --सद्गुरु महर्षि मेंहीं Reviewed by सत्संग ध्यान on 3/06/2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

प्रभु प्रेमियों! कृपया वही टिप्पणी करें जो सत्संग ध्यान कर रहे हो और उसमें कुछ जानकारी चाहते हो अन्यथा जवाब नहीं दिया जाएगा।

Ad

Blogger द्वारा संचालित.